life secret

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: Free Full Movie Review In Hindi (2023)

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan  में  Salman Khan  ने ड्रामा, एक्शनऔर रोमांस के साथ बड़े पर्दे पर वापसी की  हैं। सलमान खान की फिल्म, किसी का भाई किसी की जान, आखिर आज सिनेमाघरों में आ गई है, पर उनके प्रशंसक इससे कुछ ज्यादा खास रोमांचित नहीं हो पाए है। क्योकि यह फिल्म तमिल फिल्म वीरम की हिंदी रीमेक है

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Movie Cast

  • Salman Khan
  • Jagapati Babu
  • Venkatesh Daggubati
  • Pooja Hegde
  • Vijender Singh
  • Bhumika Chawla
  • Abhimanyu Singh
  • Raghav Juyal
  • Siddharth Nigam
  • Palak Tiwari
  • Shehnaz Gill
  • Jassie Gill
  • Vinali Bhatnagar

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan  Screen Play

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan फिल्म के निर्देशक फरहाद सामजी है।  फिल्म में सलमान को सबके पसंदीदा भाईजान के रूप में दिखाया गया है। जिसमे वह एक सेल्फ डिफेंस ट्रेनर है और अपने भाइयों के साथ कुंवारा जीवन जी रहा है। हालाँकि, वह एक दक्षिण भारतीय लड़की भाग्यलक्ष्मी के प्यार में पड़ जाता है, जिसे पूजा ने निभाया है। हालाँकि, भाईजान को जल्द ही पता चल जाता है कि भाग्यलक्ष्मी के भाई और पूरे परिवार को एक गुंडे ने धमकी दी है। वह अपनी प्रेमिका के परिवार की रक्षा कैसे करता है।

अधिकांश दर्शकों की समीक्षा सकारात्मक रही है और इसने फिल्म को एक बड़े पैमाने पर मनोरंजन के रूप में सराहा है।

सलमान खान और पूजा हेगड़े  का रोमांस- जो मुख्य कहानी को बनाता है सलमान की अधिक भाव व्यक्त करने में असमर्थता को एक दृश्य में बड़ी चतुराई से शामिल किया गया है, जहां वह उसी सीधे चेहरे को रखता है जब उसकी प्रेमिका उसे भाव प्रकट करने के लिए कहती है।

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan

सलमान खान के भाइयों ने जिस तरह से अपने प्यारे भाईजान के लिए लड़की चुनने का फैसला किया वह विचित्र है। एक पल में वे तय करते हैं और भगवान से प्रार्थना करने लगते हैं कि वे अपने भाई के लिए एक लड़की चाहते हैं, और अगले ही पल लड़की उनके सामने आ जाती है। साथ ही, उसके बैकग्राउंड की जाँच भी नहीं की जाती है

एक और सभी के लिए एक स्वयंभू रक्षक, सलमान खान और कंपनी भाग्य के परिवार से मिलने के लिए हैदराबाद जाते हैं और गुंडों से लड़ते हैं- साउथ स्टाइल में ओवर-द-टॉप एक्शन सीक्वेंस जहां हर कोई हमला करने के लिए कुल्हाड़ी और तलवार का इस्तेमाल करने में विश्वास करता है। बंदूकें शहर के इस हिस्से में स्पष्ट रूप से बच्चों का खेल हैं। मुझे आपको यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि बाकी की कहानी कैसी है।

पहली बात पहले। सलमान बूढ़े और थके हुए लग रहे हैं। उनका स्वैगर बना रहता है लेकिन तमिल फिल्म वीरम से प्रेरित फिल्म का प्लॉट इतना सामान्य और मूर्खतापूर्ण है कि खान का सुपरस्टारडम इसे ऊपर नहीं उठा सकता। मूल फिल्म 2014 में बनी थी और बहुत कुछ बदल गया है, शायद सलमान की फिल्मों में इतना नहीं। यहां हमारा आदमी तर्क की अवहेलना करता है, एक हाथ से कारों को उठाता है, एक ही बार में अपने से दोगुने आदमियों से निपटता है और यहां तक कि एक आदमी को सिर से पीट-पीटकर मार डालता है। इन फिल्मों के बारे में अच्छी बात यह है कि सलमान केवल सुपरस्टार होने पर ध्यान केंद्रित करते हैं – जो अच्छा काम करता है- और इसलिए अभिनय बाकी कलाकारों द्वारा किया जाता है। पूजा हेगड़े एक ऐसी भूमिका में खुद को रखती हैं जिसमें उनके लिए बहुत सीमित गुंजाइश है लेकिन वह भाग्य को भरोसेमंद बनाती हैं। रोहिणी हट्टंगड़ी और वेंकटेश जैसे दिग्गज कलाकार भी हैं जो भाई के बारे में एक फिल्म में अच्छा काम करते हैं। दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक को कैमियो रोल में देखना भी अच्छा है।

किसी का भाई किसी की जान केवल दूसरे भाग में अपने एक्शन दृश्यों के लिए काम करती है – बशर्ते आपके पास लगातार घूंसे और दिमाग सुन्न करने वाले स्टंट के लिए तालु हो। खान और वेंकटेश दोनों ही कुछ हद तक चरमोत्कर्ष को ऊपर उठाते हैं लेकिन फिल्म के लेखक फरहाद सामजी, स्पर्श खेत्रपाल और ताशा भांबरा का आलसी लेखन दिखाता है।

हालांकि सलमान की फिल्म के लिए लॉजिक प्राथमिकता नहीं है। यह कभी नहीं रहा। लेकिन कम से कम सामजी को वर्तमान समय के अनुरूप या खान को एक नए अवतार में पेश करने के लिए कुछ मोड़ लेने की कोशिश करनी चाहिए थी। इसके बजाय, ऐसा लगता है कि सलमान खान खुद खेल रहे हैं- बस अपने सिर पर एक कष्टप्रद विग के साथ।

यह फिल्म पूरे भारत में दक्षिण भारतीय फिल्मों के बढ़ते प्रभाव की भी याद दिलाती है। खान बॉलीवुड के शुरुआती कुछ सितारों में से एक हैं जिन्होंने दक्षिण की हिट फिल्मों के कई रीमेक में काम किया है। अपने नवीनतम में, इसे अपनाने के बजाय, वह दक्षिण की ओर जाता है- एक बहुत ही सफल टेम्पलेट को कॉपी-पेस्ट करने के लिए।

किसी का भाई किसी की जान, यह एक औसत फिल्म है, जिसमें सुपरस्टार को आजमाए और परखे हुए फॉर्मेट में पेश किया गया है।

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Writers:

  • Sparsh Khetrapal
  • Tasha Bhambra
  • Farhad Samji

1 thought on “Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: Free Full Movie Review In Hindi (2023)”

Leave a Comment